HomeAUTO MOBILE2024 Suzuki Ertiga Hybrid Cruise।ओर नए फीचर्स ओर लुक के साथ।

2024 Suzuki Ertiga Hybrid Cruise।ओर नए फीचर्स ओर लुक के साथ।

Suzuki Ertiga Hybrid – अर्टिगा भारत के साथ साथ कुछ दक्षिण एशियाई देशों में सबसे ज्यादा बिकने वाली MPVs में से एक है। इंडोनेशिया में Suzuki Ertiga Cruise को हाल ही में लॉन्च किया गया था। इसकी बाहरी स्टाइलिंग और माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन में अपग्रेड किया गया है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Suzuki Ertiga Hybrid

Contents

Exterior design :

                  रेगुलर Suzuki Ertiga Hybrid GX में ब्रेव खाकी, सिल्की सिल्वर, बरगंडी रेड, मेलो डीप रेड, कूल ब्लैक, पर्ल स्नो व्हाइट और मैटेलिक मैग्मा ग्रे कलर  मिलता है। अर्टिगा क्रूज़ हाइब्रिड को केवल दो रंग विकल्प मिलते हैं – पर्ल व्हाइट + कूल ब्लैक डुअल टोन और कूल ब्लैक। अर्टिगा क्रूज़ पर कूल ब्लैक, अर्टिगा जीएक्स हाइब्रिड पर कूल ब्लैक की तुलना में बहुत अधिक “ब्लैक” है।

                Suzuki Ertiga Hybrid क्रूज़ के साथ, सुज़ुकी ने नियमित अर्टिगा का एक स्पोर्टियर लुक  बनाया है और हमें उम्मीद है कि ये भारत स्पेक मॉडल तक पहुंचेगा। हाइलाइट्स में एक छोटा एंटीना, अंडर स्पॉइलर के साथ एक स्पोर्टी फ्रंट बम्पर, साइड अंडर स्पॉइलर, साइड बॉडी डिकल, रियर अपर स्पॉइलर, अंडर स्पॉइलर के साथ स्पोर्टी रियर बम्पर शामिल हैं। हालाँकि, मुख्य आकर्षण LED DRL हैं जो नियमित अर्टिगा में नही आती  हैं।

Bigger battery with Hybrid models :

              K15B स्मार्ट हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ Suzuki Ertiga Hybrid क्रूज़  में अब 10ah की बड़ी बैटरी मिलती है। बड़ी बैटरी के साथ, थोड़ी अधिक ईंधन एफीसीआन्सी  की उम्मीद की जा सकती है। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 104 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क देता है। भारत में, अर्टिगा का दावा किया गया माइलेज 20 किमी प्रति लीटर से थोड़ा अधिक है।

            अब सवाल यह उठता है कि क्या मारुति सुजुकी इस बड़ी बैटरी को भारतीय लाइनअप के साथ लागू करेगी। अगर हम भारत में मारुति सुजुकी लाइनअप को देखें, तो केवल Ciaz में ही यह K15B स्मार्ट हाइब्रिड पावरट्रेन सेटअप मिलता है। सियाज़ संभवतः अपने जीवन चक्र के अंत में है। इसे काफी समय से अपडेट नहीं किया गया है. और सेडान की बिक्री में गिरावट के साथ, यह संभावना कम है कि मारुति अब सियाज़ को बड़ी बैटरी के साथ अपडेट करेगी।

        भले ही 6 सीटर लेआउट अर्टिगा और XL 6 के बीच प्राथमिक अंतर है, लेकिन अपमार्केट और स्पोर्टी डिज़ाइन XL6 की अपील में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि अर्टिगा को और अधिक स्पोर्टी मिलता है, तो यह XL6 की बिक्री पर बहुत बड़ा  प्रभाव डाल सकता है। इसलिए, इंडोनेशिया स्पेक अर्टिगा क्रूज़ पर देखे गए स्पोर्टी डिज़ाइन अपडेट के भारत में आने की संभावना कम है।

 

Suzuki Ertiga Hybrid Launch:

इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे IIMS 2024 (इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो) में अर्टिगा का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया गया। कल, हमने भारतीय मॉडल की तुलना में अधिक कीमतों के साथ इंडोनेशिया में लॉन्च की गई भारत निर्मित जिम्नी 5 डोर को कवर किया। अब, हम बाहरी स्टाइलिंग अभ्यास के साथ इंडोनेशिया में लॉन्च की गई अर्टिगा क्रूज़ पर एक नज़र डालेंगे।

शुरुआत के लिए, पीटी सुजुकी इंडोमोबिल मोटर ने IDR 288 मिलियन की शुरुआती कीमत पर अर्टिगा क्रूज़ लॉन्च किया है। यह कीमत मैनुअल वैरिएंट के लिए है और यह रु। वर्तमान विनिमय दरों के साथ भारतीय मुद्रा में 15.3 लाख (एक्स-श)। अर्टिगा क्रूज़ के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए पीटी सुजुकी इंडोमोबिल मोटर IDR 301 मिलियन यानी करीब 30,000 रुपये मांग रही है। 

Cherry little ant electric car के बारे मे जानने के लिए लिंक पर क्लिक करे।

click here….

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments