HomeAUTO MOBILEदेश की सबसे बड़ी कंपनी की एक और शानदार कार! Tata Nexon...

देश की सबसे बड़ी कंपनी की एक और शानदार कार! Tata Nexon iCNG भारतीय बाजार में लॉन्च होती मचा देगी धूम!

Tata Nexon iCNG: जैसा कि तुम सभी जानते हैं हमारे देश सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टाटा है. टाटा आए दिन नई-नई कार बाजार में लांच करता रहता है. किसी सूची को कायम रखते हुए टाटा ने अपनी लेटेस्ट कार यानी Tata Nexon iCNG बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Tata Nexon iCNG की बात करें तो यह एक petrol कार है जो एक दमदार इंजन के साथ आती है. भारत की जवान जनता को इस गाड़ी की ओर आकर्षित करने के लिए कंपनी में इसके अंदर शानदार आधुनिक पिक्चर लगाई. तो चलिए जानते हैं इस गाड़ी से जुड़ी सभी जानकारी और इसकी कीमत.

 Tata Nexon iCNG
Tata Nexon iCNG

Tata Nexon iCNG में मिलेगा दमदार इंजन:

Tata Nexon iCNG में मिलने वाली इंजन की बात करें तो इसमें हमें एक 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है. यह इंजन कितना दमदार है कि यह 118 हॉर्स पावर की मैक्सिमम पावर प्रोड्यूस कर सकता है. इस इंजन की यह खास बात है कि यह 170Nm की मैक्सिमम टॉर्क भी जनरेट कर सकता है.

यह भी पढ़िए: OPPO A3 Pro की डिटेल्स हुई लीक! क्या होगा 2024 का सबसे धांसू फोन! जानिए..

Tata Nexon iCNG आती है फ्यूचरिस्टिक फीचर्स के साथ:

आधुनिक युग की जनता को आधुनिक चीज ही पसंद आती हैं और टाटा यह बात बेहद अच्छे से जानती है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस गाड़ी को तभी खरीदेंगे जब उन्हें इसमें मॉडल फीचर्स मिले. Tata Nexon iCNG में हमें शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं जैसे की जब आपकी गाड़ी 80 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है तो इसमें हमें एक beep सुनाई देगी जो ड्राइवर को सूचित करेगी की गाड़ी की स्पीड बहुत ज्यादा है. यदि आप अपनी गाड़ी को 120 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ते हैं तो आपको लगातार beep सुनाई देंगे.

Tata Nexon iCNG में हमें एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम भी देखने को मिलता है जो आपकी गाड़ी को बड़ी दुर्घटना से सुरक्षित रखेगा. इस कर में हमें 7 इंच की मल्टीमीडिया प्ले नहीं की गई है जिसका इस्तेमाल अपने नेवीगेशन और मल्टीमीडिया देखने के लिए भी कर सकते हैं.

Tata Nexon iCNG शानदार माइलेज देगी:

इस कार की फ्यूल एफिशिएंसी की बात करें तो एक शानदार इंडियन कार होने के कारण इस कार की फ्यूल एफिशिएंसी बेहद बढ़िया है और कम से कम पेट्रोल इस्तेमाल कर यह कार बहुत लंबी दूरी तय कर लेती है. इस कार की माइलेज की बात करें तो यह कार 17.1km का माइलेज देती है. Tata Nexon iCNG के अंदर हमें एक 60 लीटर कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक दिया गया है.

Tata Nexon iCNG की प्राइस:

ज्यादा से ज्यादा भारतीय तक अपनी है गाड़ी पहुंचने के लिए कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत बहुत कम रखी है. वैसे तो इस गाड़ी की कीमत आप किस इलाके में रहते हैं और किस डीलरशिप से इस गाड़ी को खरीदने हैं उसे पर निर्भर करेगी मगर सूत्रों की माने तो इस कर की कीमत मात्र  ₹11.70 Lakh हो सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments