HomeAUTO MOBILETata ने दी खुशखबरी! Tata Nano EV जल्द होगी भारत में लॉन्च!...

Tata ने दी खुशखबरी! Tata Nano EV जल्द होगी भारत में लॉन्च! गरीब लोगों के लिए होगी बेस्ट कार..

Tata Nano EV: भारत की जनता को कम कीमत में बढ़िया से बढ़िया चीज खरीदने की आदत है. बहुत समय पहले इसी का ध्यान रखते हुए टाटा ने अपनी Tata Nano कार भारत में लॉन्च करी थी जो की एक फैमिली कर थी. इसी कार का अपग्रेडेड वर्जन लेकर टाटा फिर से मार्केट में वापसी करने जा रहा है. टाटा बहुत जल्द भारतीय बाजार में Tata Nano EV लॉन्च कर देगा. आपको बता दे की है एक फैमिली कार है और बेहद कम कीमत में आती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं से जुड़ी सभी अपडेट्स.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Tata Nano EV में मिलेगी दमदार मोटर:

Tata Nano EV मैं हमें एक शानदार की बैटरी देखने को मिलेगी. सूत्रों की माने तो इस इलेक्ट्रिक कार बैटरी इसकी फ्रंट सीट के नीचे फिक्स करी गई है. बैटरी की कैपेसिटी की बात करें तो यह बैटरी शानदार 17KW की कैपेसिटी के साथ आती है जो की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी.

TATA ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार के अंदर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली टेस्ला टाइप मोटर लगाई है जो की 24HP से लेकर 27HP की पावर प्रोड्यूस कर सकती है. यह एक 72V 3-फेस AC इंडक्शन मोटर है. या मोटर इतनी दमदार है कि इसकी मदद से इस इलेक्ट्रिक कर की टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच जाती है.

Tata Nano EV
Tata Nano EV

Tata Nano EV में देखने को मिलेंगे मॉडर्न फीचर्स:

ग्राहकों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार में दो एयरबैग लगाए हैं. आपको बता दें कि यह एयरबैग पैसेंजर और को-पैसेंजर सीट के सामने लगे हैं जिससे दुर्घटना के वक्त इस कार को चलाने वाले और इसकी को-पैसेंजर को कोई भी हानि न पहुंचे. यह इलेक्ट्रिक कार ब्रेक असिस्ट जैसे शानदार फीचर्स के साथ भी आती है.

Tata Nano EV के अन्य के अन्य शानदार फीचर्स की बात करें तो इस कार में हमें ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा देखने को मिलते हैं. इतनी कम कीमत में इतनी शानदार फीचर्स सिर्फ TATA कंपनी ही दे सकती है.

Tata Nano EV में मिलेगी शानदार स्पीड और रेंज:

इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को खरीदने वाले लोग हमारे देश के गरीब टपके के लोग होंगे इसलिए रतन टाटा जी ने उनकी सुविधा का ध्यान रखते हुए TATA कंपनी के इंजीनियर से इस इलेक्ट्रिक कार को इस प्रकार डिजाइन करने की मांग की जिससे यह काम से कम चार्जिंग में ज्यादा से ज्यादा रेंज और टॉप स्पीड प्रदान करें.

यह भी पढ़िए: लोगों के दिलों पर Cyborg GT 120 ने कर लिया कब्जा! सिंगल चार्ज में चलती है 150 km! आती है सभी के बजट में..

Tata Nano EV की टॉप स्पीड के बारे में बात करें तो एक दमदार मोटर होने के कारण ऐसे इलेक्ट्रिक गाड़ी की टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. यह इलेक्ट्रिक कर बेहद शानदार बैटरी के साथ आती है जिस कारण से सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक कर आराम से 160 किलोमीटर तक चल सकती है.

Tata Nano EV की प्राइस और लॉन्च डेट:

यदि आप कम बजट में एक कर खरीदना चाहते हैं तो Tata Nano EV आपके लिए सबसे बढ़िया ऑप्शन रहेगा. आपको बता दें कि इस कर की लॉन्च कीमत मात्र ₹1 होगी. इस कर के बेस मॉडल की कीमत की बात करें तो वह सिर्फ ₹1 होगी. यदि आप इस कर को एमी पर खरीदना चाहते हैं तो इसकी प्रति महीने की ईएमआई मात्र ₹1 से शुरु हो रही है.

Tata Nano EV की लॉन्च डेट की बात करें तो यह कर तो है और 25 के शुरुआती महीना में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है. रतन टाटा जी ने इस इलेक्ट्रिक कर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने का सपना 2015 में ही देख लिया था और तब से अब तक इस कर को बनाने में इंजीनियर ने बेहद मेहनत करी है.

यह भी पढ़िए: OnePlus 12R Genshin Impact है गेमर की पहली पसंद! मिल रही है 16gb रैम! कीमत भी है काम..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments