HomeAUTO MOBILETata Altroz Racer होगी 2024 की सबसे बढ़िया फैमिली कार! कीमत में...

Tata Altroz Racer होगी 2024 की सबसे बढ़िया फैमिली कार! कीमत में भी सस्ती..

Tata Altroz Racer: टाटा भारत की जनता के लिए एक और तोहफा लेकर हाजिर है. टाटा ने बहुत समय से भारत की जनता के लिए कोई फैमिली कार लॉन्च नहीं करी थी मगर अब लोगों का इंतजार खत्म करते हुए टाटा ने अपनी अगली फैमिली कार यानी Tata Altroz Racer की लॉन्च की डेट जारी कर दी है. भले ही एक फैमिली कार है मगर दमदार इंजन और शानदार इंटीरियर-एक्सटीरियर होने के कारण यह किसी आम कार से 4 कदम आगे है. तो चलिए आज के इस आर्टिकल में जानते हैं Tata Altroz Racer से जुड़ी सभी जानकारी और इसकी प्राइस.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Tata Altroz Racer
Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer में मिलता है 1.2L Turbocharged Petrol engine:

एक फैमिली कर होने के बाद भी Tata Altroz Racer कार हमें एक दमदार इंजन दिया जाएगा. बात करें Tata Altroz Racer में मिलने वाले इंजन की तो इसमें हमें एक 1.2L Turbocharged Petrol engine दिया जा रहा है जो 1200PS की मैक्सिमम पावर प्रोड्यूस कर सकता है. टॉर्क प्रोड्यूस करने के मामले में भी यह इंजन किसी आम इंजन से आगे है और यह इंजन 170Nm का टॉर्क प्रोड्यूस कर सकता है. यह कर हमें मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ देखने मिलेगी और इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स लगा हुआ है.

सबसे सुंदर इंटीरियर और एक्सटीरियर:

बताया जा रहा है इसकी इस कर के एक्सटीरियर में हमें रेड एंड ब्लैक कलर देखने को मिलेगा जो इस कार को एयरोडायनेमिक और स्पोर्टी लुक प्रदान करता है और देखने में बेहद ही सुंदर लगता है. इस कार में मिलने वाले इंटीरियर की बात करें तो इसमें हमें ग्रेफाइट ब्लैक कलर का इंटीरियर देखने को मिलेगा और इस इंटीरियर की शान बढ़ाने के लिए इसमें थोड़ा सा रेड एक्सेंट भी लगाया गया है. भारत की यंग जनरेशन को अपनी कार को मॉडिफाई करने की आदत है मगर टाटा ऐसा नहीं चाहता कि उनकी कार मॉडिफाई हो इसलिए उन्होंने पहले से ही इस कार के अंदर एलॉय व्हील्स लगाकर भारत की यंग जनता को खुश कर दिया है.

यह भी पढ़िए: Mahindra Thar 5-door: Mahindra लॉन्च करने जा रही है Thar 5-door! होगी अब तक की सबसे बढ़िया ऑफ रोडर..

Tata Altroz Racer में मिल रहे हैं मॉडर्न फीचर्स:

भारत की यंग जनरेशन को अपनी कार में मॉडर्न फीचर्स चाहिए और इसी चीज का ख्याल रखते हुए टाटा ने अपनी Tata Altroz Racer के अंदर लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले फीचर लगाए हैं. Tata Altroz Racer में हमें इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ देखने को मिलती है जो कि इस कर को मॉडर्न लोग देती है. इस कार में मिलने वाले अन्य फीचर की बात करें तो इसमें हमें वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और 10.25 इंच की टच मल्टीमीडिया स्क्रीन भी दी गई है जिसका इस्तेमाल अपने नेविगेशन और मल्टीमीडिया कंजप्शन के लिए कर सकते हैं.

Tata Altroz Racer की लॉन्च डेट और प्राइस:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Tata Altroz Racer एक फैमिली कर होने वाली है इसलिए इस कर को ज्यादातर भारतीयों के बजट में रखने के लिए टाटा ने इसकी कीमत भी बेहद कम रखी है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कार की कीमत 10 लख रुपए हो सकती है. वैसे इस कर की कीमत आप इस कार को किस डीलरशिप से खरीदते हैं और देश के किस राज्य में खरीद रहे हैं इस पर भी निर्भर करेगी. लॉन्च डेट की बात करें तो यह कार भारतीय बाजार में 20 may को उतर जाएगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments