HomeAUTO MOBILENext-gen Maruti Suzuki Swift: सुजुकी की सबसे बेहतरीन गाड़ियों में से एक!!...

Next-gen Maruti Suzuki Swift: सुजुकी की सबसे बेहतरीन गाड़ियों में से एक!! नए फीचर से लैस है यह हैचबैक..

Next-gen Maruti Suzuki Swift: भारत में जल्द ही नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट लॉन्च होने वाली है. इस गाड़ी में लाजवाब फीचर्स दिए जाएंगे क्योंकि इस गाड़ी और भी बेहतर बना देंगे. मारुति सुजुकी की यह स्विफ्ट अपने आप में एक बेहतरीन गाड़ी है क्योंकि इसके लुक्स और डिजाइन इतने लाजवाब है यह गाड़ी बिल्कुल मिनी कूपर की तरह लगती है. यदि आप लोग Maruti Suzuki Swift के सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो हमारे आज किस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Maruti Suzuki Swift की बेहतरीन डिजाइन और एक्सटीरियर:

Maruti कंपनी की Maruti Suzuki Swift ज्यादातर अपने लुक्स और डिजाइंस के लिए जानी जाती है इस नई स्विफ्ट की डिजाइन पहले से ज्यादा अच्छी दी गई है इसमें एल शेप्ड LED DRLs के साथ नए हैडलैंप और एक बोनट दिया गया है जो कि इस गाड़ी को बेहतरीन लुक का डिजाइन प्रदान करती है. यह गाड़ी देखने में बिल्कुल ब्रेजा और मिनी कूपर जैसी लगती है.

यह भी पढ़िए: Tata ने दी खुशखबरी! Tata Nano EV जल्द होगी भारत में लॉन्च! गरीब लोगों के लिए होगी बेस्ट कार..

Maruti Suzuki Swift के एडवांस फीचर्स:

सबसे पहले इस गाड़ी के कलर ऑप्शंस की बात करें तो यह गाड़ी ब्लैक, ग्लॉस ब्लैक और व्हाइट रंगों में उपलब्ध होगी. इसमें 9 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और कीलेस एंट्री के साथ पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप जैसे फीचर्स शामिल हैं.

Maruti Suzuki Swift का परफॉर्मेंस और सिक्युरिटी:

इस गाड़ी में 3 सिलेंडर वाला Z सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है. आप लोगों को इस गाड़ी के सिक्योरिटी सिस्टम की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग स्टैंडर्ड के रूप में दिए गए हैं जो मौजूदा मॉडल में सिर्फ 2 एयरबैग दिए गए हैं. गाड़ी के सभी टायर में डिस्क ब्रेक भी दी जाएगी जो कि इस गाड़ी की परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाती है.

Maruti Suzuki Swift की कीमत:

आप लोगों को बता दें कि इस गाड़ी की कीमत इसके वेरिएंट्स के हिसाब से है Maruti Suzuki Swift की बेस वेरिएंट की कीमत 6,50,000₹ से शुरू होती है और इसके टॉप वैरियंट की कीमत 10,00,000₹ तक है. इस बेहतरीन लुक और डिजाइन वाली गाड़ी के लिए इतनी कीमत में मिलना बिल्कुल भी ज्यादा नहीं है क्योंकि यह गाड़ी दिखने में बिल्कुल मिनी कूपर जैसी है जो की बहुत ज्यादा महंगी गाड़ी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments