HomeLifestyleMehndi Designs : हाथ में लगाए ये चेक मेहंदी डिजाइन, जानें लगाने...

Mehndi Designs : हाथ में लगाए ये चेक मेहंदी डिजाइन, जानें लगाने का तरीका।

Mehndi Designs : हाथों या पैरों पर मेहंदी लगाने से उसका रंग गहरा रहता है। लेकिन जब इसके डिज़ाइन की बात आती है, तो हम हमेशा ऑनलाइन जाते हैं और इसे ढूंढते हैं ताकि जब हम इसे अपने हाथों में लें तो यह एकदम सही और सुंदर दिखे। इसके लिए हम कई बार कई डिजाइन ट्राई करते हैं, कोई अरेबिक मेहंदी लगाता है तो कोई फ्लोरल मेहंदी डिजाइन पसंद करता है। लेकिन इस बार आपको उन मेहंदी डिजाइनों के बारे में जानना चाहिए, जिन्हें लगाने के बाद हाथों की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही कुछ डिजाइन्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

बड़े चेक मेहंदी डिजाइन (Checks Mehndi Designs)

अगर आपके हाथ चौड़े हैं और आप पीठ पर लगाने के लिए घंटियों के अलावा किसी अन्य डिज़ाइन की तलाश में हैं, तो आप इसके लिए बड़े चेक वाली मेहंदी डिज़ाइन आज़मा सकती हैं। हाथ के पिछले हिस्से पर लगाने के बाद यह बहुत अच्छा लगता है। इसके लिए हाथ में एक बड़ा सा चेक डिजाइन बनाया जाता है, जिसकी रेखाओं को पत्तों के डिजाइन से तैयार किया जाता है। इसके बाद आप चाहें तो इसके अंदर फूल का डिजाइन बना सकते हैं, नहीं तो फोटो में दिखाए अनुसार इसमें बिंदी भी बना सकते हैं. आप इसके चारों ओर फूलों का डिज़ाइन बना सकते हैं। आप उंगलियों पर भी ऐसे ही चेक डिजाइन बना सकती हैं।

डबल आउटलाइन चेक डिज़ाइन (Checks Designs For Small Hand)

अगर आप किसी शादी के लिए मेहंदी लगा रही हैं तो डबल आउटलाइन डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। इसमें बनाया गया चेक डबल लेयर में बनाया जाता है। जो अंदर से गहरा हो जाता है और आउटलाइन पर सर्पिल डिजाइन बना होता है। इसमें भी बॉक्स को थोड़ा बड़ा बनाया जाता है ताकि उसमें कमल का फूल या स्वास्तिक का डिज़ाइन बनाया जा सके। इससे मेहंदी भारी लगती है और हाथों पर भी अच्छी लगती है। ऐसा डिज़ाइन हाथ के पिछले हिस्से पर ज्यादा अच्छा लगता है।

छोटे चेक मेहंदी डिजाइन

मेहंदी में अक्सर पान के पत्ते का डिज़ाइन लगाया जाता है। लेकिन इसमें पैन का डिजाइन बनाया जाता है. इस बार आप इसमें चेक डिजाइन बनाएं। इसके लिए आपको सबसे पहले सुपारी तैयार करनी होगी. इसके बाद इसमें एक छोटा सा चेक डिजाइन बनाना होगा। इसकी रूपरेखा को थोड़ा गहरा करना होगा ताकि इसके अंदर का जाल ठीक से दिखाई दे। इसके चारों ओर दोहरी रूपरेखा बनानी है और फिर फूल का डिज़ाइन बनाना है। इस तरह आप मेहंदी में चेक डिजाइन भी लगा सकती हैं। इससे हाथ भी खूबसूरत दिखते हैं।

अगर आप भी कम समय और मेहनत वाली मेहंदी डिजाइन की तलाश में हैं तो चेक डिजाइन जरूर ट्राई करें। इस तरह की मेहंदी आप तीज, त्योहार या किसी भी शादी के मौके पर लगा सकती हैं। आपको बस यह जानना होगा कि कोन कैसे बनाना है और उसे अच्छे से कैसे पकड़ना है। तभी आप खुद मेहंदी लगा सकती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments