HomeUncategorizedJio Phone 5G: गरीबों के लिए वरदान साबित होगा यह फोन! बहुत...

Jio Phone 5G: गरीबों के लिए वरदान साबित होगा यह फोन! बहुत जल्द होने जा रहा है लॉन्च..

Jio Phone 5G: हमारे देश के सबसे अमीर इंसान यानी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जिओ बहुत जल्द गरीबों के लिए एक तोहफा लेकर आ रही है. रिलायंस जिओ ने अपना लेटेस्ट 5G फोन यानी Jio Phone 5G भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तारीख जारी कर दी है. आपको बता दे कि यह फोन बेहद सस्ता होगा और इसमें हमें दमदार प्रोसेसर, एक बड़ी और बढ़िया स्क्रीन, शानदार कैमरा और बैटरी बैकअप देखने को मिलेगा. आज के इस आर्टिकल में जानते हैं Jio Phone 5G से जुड़ी सभी जानकारी.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Jio Phone 5G
Jio Phone 5G

Jio Phone 5G में मिलेगा दमदार प्रोसेसर:

रिलायंस जिओ ने इस फोन को बेहतर से बेहतर बनाने के लिए बहुत मेहनत की है ताकि भारत की जनता को इस फोन को चलाने में कोई भी समस्या ना आए. इस फोन में मिलने वाले प्रोसेसर की बात करें तो इसमें हमें Snapdragon 480 5G SoC प्रोसेसर देखने को मिलता है जो कि इस प्राइस रेंज में किसी और फोन में नहीं मिलता. Jio Phone 5G 4GB रैम के साथ आता है जो की बेहद आसानी से आपके रोजमर्रा के कार्य को हैंडल कर सकता है.

Jio Phone 5G की शानदार डिस्प्ले:

Jio Phone 5G में हमें एक बड़ी और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली डिस्प्ले मिलेगी. इस डिस्प्ले की टेक्नोलॉजी की बात करें तो यह एक 6.5 इंच की HD+ IPS LCD डिस्प्ले है जो की एक बढ़िया क्वालिटी की डिस्प्ले मानी जाती है. इस डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट की बात करें तो इसमें हमें 60hz 60 का एडाप्टिव रिफ्रेश रेट देखने को मिलेगा और इस डिस्प्ले की रेजोल्यूशन की बात करें तो इसका रेजोल्यूशन 720 x 1600 Pixels है.

Jio Phone 5G में मिलेगा ड्यूल कैमरा सेटअप:

Jio Phone 5G की कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें हमें ड्यूल कैमरा सेटअप मिलेगा यानी इस फोन की बैक साइड पर हमें दो कैमरा देखने को मिलेंगे. इन कैमरास के सेंसर की बात करें तो इसमें हमें एक 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिलेगा और दूसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस कैमरा देखने को मिलेगा. Jio Phone 5G एक 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ आता है जो कि अच्छी सेल्फी खींचने में सक्षम है.

Jio Phone 5G दमदार बैटरी और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट:

अगर आप भी अपना ज्यादातर समय फोन इस्तेमाल करते हुए बिताते हैं तो आपके लिए यह फोन बेहद कारगर साबित होगा क्योंकि रिलायंस जिओ ने अपने इस फोन के अंदर एक 5000mAh वाली लिथियम-पॉलीमर बैटरी लगाई है जो कि आसानी से 6 से 7 घंटे का स्क्रीन टाइम प्रदान कर देती है. Jio Phone 5G की चार्जिंग की बात करें तो यह फोन 18W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और मात्र 30 मिनट के अंदर 50% से ज्यादा चार्ज हो जाता है.

Jio Phone 5G की कीमत और लॉन्च डेट:

रेंज जिओ ने अभी तक Jio Phone 5G की कीमत और लॉन्च डेट के बारे में कोई भी जानकारी सजा नहीं की है मगर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस फोन की कीमत मात्र ₹9,000 से लेकर ₹12,000 होगी और यह फोन 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकता है. यदि आप इस फोन को ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से खरीदते हैं तो आपको इस फोन पर डिस्काउंट भी देखने को मिल सकता है.

यह भी पढ़िए: Tecno Camon 30 बाकी फोनों का खेल खत्म कर देगा यह फोन! कीमत होगी बेहद कम! जल्द होगा लॉन्च.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments