HomeAUTO MOBILECitroen eC3 कम कीमत में मिल रहे हैं शानदार फीचर्स!! लंबी दूरी...

Citroen eC3 कम कीमत में मिल रहे हैं शानदार फीचर्स!! लंबी दूरी तय करने के लिए सबसे बढ़िया इलेक्ट्रिक कार..

Citroen eC3: मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल बहुत ज्यादा डिमांड में चल रहे हैं. इसे देखते ही Citroen कंपनी ने भी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को निकालना चालू कर दिया है. Citroen कंपनी ने अपनी इस गाड़ी को निकाल कर मार्केट में धूम मचा दी है. Citroen eC3 को लंबी दूरी तय करने के लिए बनाया गया है.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Citroen eC3 के कंपैरिजन में आप सभी को बहुत सारी गाड़ियां मिल जाएंगी लेकिन इस गाड़ी को Citroen कंपनी द्वारा बनाने की वजह सिर्फ एक है कि लोग सिंगल चार्ज में ही लंबी दूरी तय कर सके. इसी वजह से मार्केट में Citroen eC3 की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गई है. Citroen eC3 में 320 किलोमीटर की लंबी रेंज है. अगर आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो हमारे आर्टिकल में अंत तक बने रहिए.

Citroen eC3
Citroen eC3

Citroen eC3 लंबी रेंज और शानदार टॉप स्पीड :

बात करें इस गाड़ी की रेंज की तो और गाड़ियों के मुकाबले इससे बेहतर रेंज किसी अन्य गाड़ी में शायद ही होगी. Citroen eC3 देती है 320 किलोमीटर पर सिंगल चार्ज की एक बेहतरीन रेंज जो सिर्फ सिंगल चार्ज में ही आपके लंबे सफर की दूरी को तय कर सकती है. इस गाड़ी में 301volt की लिथियम आयन बैटरी है इसके कारण इसकी इतनी रेंज संभव है.

Citroen eC3 की टॉप स्पीड की बात करें तो इसमें दमदार मोटर होने के कारण इसकी टॉप स्पीड 110km/h है. यदि आप बहुत ज्यादा बिजी रहते है तो इस गाड़ी को कम समय में चार्ज करने की सुविधा उपलब्ध है. यह गाड़ी 50 मिनट में 80% से ज्यादा चार्ज हो जाती है. बहुत ग्राहकों के लिए इससे बेहतरीन सुविधा शायद ही किसी और गाड़ी में मिलेगी.

Citroen eC3 की बैटरी और मोटर:

आजकल इलेक्ट्रिक व्हीकल में एक दमदार बैटरी होना बेहद ही जरूरी है. Citroen ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक गाड़ी के अंदर एक लिथियम-आयन बैटरी लगाई है. इस बैटरी की कैपेसिटी के बारे में बात करें तो यह एक 29.2KWH वाली बैटरी है जो की मात्रा 50 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी और आपको 320 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी.

Citroen eC3 की मोटर तो इस गाड़ी में हमें एक परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर देखने को मिलती है जो 56bhp की हॉर्स पावर जेनरेट करती है और यह मोटर इतनी दमदार है कि 143NM का टॉर्क भी प्रोड्यूस कर सकती है. मोटर का इतना दमदार होने की वजह से ही ग्राहकों में बहुत ज्यादा डिमांड में है यह गाड़ी जो की 320 किलोमीटर सिंगल चार्ज पर चल सकती है.

Citroen eC3 के फ्यूचरिस्टिक फीचर्स :

ग्राहकों की सुविधा का ध्यान रखते हुए कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक गाड़ी पर 7 साल या 140000 किलोमीटर की बैट्री वारंटी और 3 साल की व्हीकल वारंटी भी प्रदान कराई है. यदि इस समय के भीतर आपकी बैटरी खराब होती है तो कंपनी बिना कोई पैसे लिए आपकी बैटरी बदलकर आपको देगी.

इस गाड़ी में हमें बिहार शानदार फ्यूचरिस्टिक फीचर भी देखने को मिलते हैं. यह कर एक 10.7 इंच की एंटरटेनमेंट डिस्प्ले के साथ आती है जिस पर आप युटुब जैसे ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन भी चला सकते हैं. इस कर में हमें अप सपोर्ट भी देखने को मिलता है जिसका इस्तेमाल आप बहुत सारी चीजों के लिए कर सकते हैं जैसे कि नेविगेशन, ब्लूटूथ म्यूजिक प्लेयर आदि.

Citroen eC3 Pricing :

ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए Citroen कंपनी ने Citroen eC3 की कीमत बहुत कम रखी है मात्र ₹55000 का डाउन पेमेंट जमा करके आप इस गाड़ी को घर ला सकते हैं और मात्र 21438₹ महीने की किस्त के साथ इस गाड़ी को खरीद सकते हैं. यह किस्त मात्र 5 साल तक भरनी होगी. Citroen eC3 का लो वेरिएंट मात्र ₹11,61,000 में मिल जाएगा. और टॉप वैरियंट भी ज्यादा महंगा नहीं मात्र ₹2,00,000 महंगा ₹13,50,000 का है.

Citroen कंपनी ने Citroen eC3 की प्राइसिंग भी ग्राहकों की सुविधा के हिसाब से ही रखी है और EMI ऑप्शंस भी अवेलेबल कराए हैं जिससे गरीब आदमी भी कुछ ही डाउन पेमेंट जमा करके गाड़ी को खरीद सकता है और अपने सपने साकार कर सकता है.

यह भी पढ़िए: Tecno Camon 30 बाकी फोनों का खेल खत्म कर देगा यह फोन! कीमत होगी बेहद कम! जल्द होगा लॉन्च.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments