HomeAUTO MOBILEMaruti Wagon R Innovative Flexibility: अब महंगी पेट्रोल और सीएनजी की भी...

Maruti Wagon R Innovative Flexibility: अब महंगी पेट्रोल और सीएनजी की भी जरूरत नहीं, ट्रैक्टर का रस पर दौड़ेगी गाड़ी

Maruti Wagon R

kararnews.com में एक बार फिर से आपका स्वागत है. इंडिया में Maruti Wagon R कार लोगो की सब से पसंद और ज्यादा बिक ने वाली कार में से एक हे. भारतीय घरों में अपनी व्यावहारिकता और स्थायी लोकप्रियता के लिए प्रसिद्ध, वैगन आर अपनी स्थापना के बाद से लगातार पसंदीदा रही है. स्थान, दक्षता और स्मार्ट डिज़ाइन के अपने अनूठे मिश्रण के साथ, इस कार ने रोजमर्रा की जिंदगी  में अपनी जगह बना ली है

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
kararinews.com

एक बड़ी खबर आरही हे के मारुति अब एक धासू Maruti Wagon R लौच कर ने जराही हे. जो की गन्ने के रस पर चलने वाली है। जो इंडिया में 2025 तक लौच करी जा सकती है. आज कल पेट्रोल की कीमत बहुत बढ़ रही है। जिस के कारण लोग परेशान हैं।इ स समस्या को हल कर ने के लिए मारुति एक नए ईंधन का निर्माण करी हे. जोकि पेट्रोल से सस्ती भी हो और पेट्रोल के बराबर पावर भी जनरेट करती करेगी. यह कार 20% से 85% मिश्रित एथेनॉल इंजन को चालू करने के लिए तैयार करेगी. 

About Flex Fuel : फ्लेक्स फ्यूल के बारे में कुछ जानकारी

फ्लेक्स फ्यूल, जिसे फ्लेक्सिबल फ्यूल के रूप में भी जाना जाता है, ऑटोमोबाइल क्षेत्र में एक प्रमुख आविष्कार है जो पर्यावरणीय मुद्दों को हल करने और पारंपरिक जीवाश्म ईंधन पर निर्भरता कम करने का एक लचीला तरीका प्रदान करता है। यह तकनीक वाहनों को विभिन्न प्रकार के ईंधन मिश्रणों पर चलने में सक्षम बनाती है, जिसमें मुख्य रूप से गैसोलीन और इथेनॉल शामिल होते हैं, जिससे ड्राइवरों को उनके ईंधन विकल्पों में अधिक लचीलापन मिलता है।

Video

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments