HomeAUTO MOBILEKia Sonet Facelift 2023 launch date: अपने नए अपडेट के साथ इस...

Kia Sonet Facelift 2023 launch date: अपने नए अपडेट के साथ इस तारिक को होगी लॉन्च। और मचे गी धमाल.

Kia sonet facelift 2023

Kia Sonet Facelift 2023 : दक्षिण कोरियाई ऑटोमोटिव दिग्गज किआ ने ऑटोमोटिव (KIA) उद्योग में एक में अपनी पहचान बनाई है।किआ ने लगातार ऐसे वाहन तैयार किए हैं जो आकर्षक डिजाइन अत्याधुनिक तकनीक, असाधारण प्रदर्शन का मिश्रण हैं। कॉम्पैक्ट कारों से लेकर एसयूवी और इलेक्ट्रिक वाहनों तक, किआ ने कामयाबी हासिल की हे.

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

अब किआ कंपनी नई कार लॉन्च कर रही है। जिसमें नवीनतम (Latest) फीचर आने वाले हैं. किआ कंपनी किआ सोनेट फेसलिफ्ट का अपडेट वेरिएंट लाने वाली है. न्यूज़ के अनुसार ये नई कार में सेफ्टी, इंटीरियर,इंजन, एक्सटेर में कई तरह के बदलाव किया हे. चलए आज इस ब्लॉग में हम जानते हे कार के बारे में सभी जानकारी।

kia sonet facelift 2023

Contents

Engine and Performance:

इसे 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ पेश किया किया जाएगा  जोकी  120 बीएचपी और 172 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. Kia Sonet Facelift 2023 के Engine पहले वाली किआ कार के समान पावरट्रेन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। इनमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल मोटर, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल मिल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया  हैं। इंजन और गियरबॉक्स की बात करें तो सोनेट फेसलिफ्ट में पावरट्रेन के मामले में कोई अपडेट नहीं होगा. सीट की बात कराए तो इसमें आराम से ड्राइवर के साथ 5 लोग सफर कर सकते हे. ये कार माइलेज में भी अच्छी साबित हो सकती हे क्यों न्यूज़ के हिसाब से बताय जारहा हे के ये कार  की माइलेज Upto 25 kmp होगी। 

Inside the car:

कार के इंटीरियर में बड़े बदलाव मिलने वाले हे जैसे के इस नई मॉडल में कार के पैनल को बदला गया हे. जैसे के म्यूजिक सिस्टम के लिए 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया हे जो की आप को कार की ऑफर में मिलेगा।  साथ ही साथ नई किआ सॉनेट में स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ अपडेट किया गया हे. इसमें लेटेस्ट कलर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट,नए सेंटर कंसोल, 360-डिग्री कैमरा, AC की हवादार शीटें और भी बोहोत कुछ कंपनी ने इस कार के इंटीरियर में बदलाव किया हे. कंपनी ने इसके विहिल में बदलाव किये हे.

Outside the car:

पहले की किआ सोने से ये कार के भरी डिज़ाइन भी बोहोत अगल होने वाला हे. जैसे के एलईडी हेडलैंप और डीआरएल, नए फ्रंट और रियर बंपर मिलनेगे। जब के साइड की प्रोफाइल में कंपनी ने कोय ज्यादा बदलाव नहीं किये हे. इस कार  को कंपनी कई कलर में लांच करने वाली हे जैसे के इंटेंस रेड, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, स्पार्कलिंग सिल्वर, ग्रेविटी ग्रे,ऑरोरा ब्लैक पर्ल, , इंपीरियल ब्लू, क्लियर व्हाइट, ऑरोरा ब्लैक पर्ल रूफ के साथ इंटेंस रेड,प्यूटर ऑलिव, ऑरोरा ब्लैक पर्ल रूफ के साथ ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और एक्सक्लूसिव मैट ग्रेफाइट।

Kia Sonet Facelift Features

           Mileage

        Upto 25 kmpl

Engine1.2 Litter Naturally Aspirated Petrol Engine 

BHP          Upto 123 bhp

Transmission     Automatic/Manual 

Safety features

New sonet facelift की सेफ्टी फीचर्स को लेकर भी एडवांस बदलाव मिलने की ऊमीद हे. उम्मीद हे  की कार को ADAS जैसी लेटेस्ट टेक्निक के साथ लांच करने की उम्मीद हे. फील हल कार की सेफ्टी की रेटिंग या कोय टेस्टिंग नहीं हुए हे इसलिए अभी कार की सेफ्टी के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। पर ये तो तय हे की कंपनी कार के फीचर्स पे धियान देगी और इसे और भी बेहतर बनाने की कोसिस करेगी।

Kia Sonet Facelift 2023 Launch Date in India: लॉन्च की तारीख:

नई किआ सोने (Kia Sonet Facelift 2023) इसके नए अपडेट के साथ 14 दिसंबर, 2023 भारत में लॉन्च को हो सकती है।

kararinews.com

Price : कीमत

कार की कीमत उसके वेरिएंट के हिसाब से रु. 8.00 लाख – रु. 15.00 लाख, हो सकती है जो कि अच्छी कीमत है और कंपनी इस कीमत में जादा फीचर्स दे रही है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments