HomeAUTO MOBILEHyundai Exter price: Tata Altroz को टक्कर देने आई ये कार। कीमत...

Hyundai Exter price: Tata Altroz को टक्कर देने आई ये कार। कीमत सिर्फ 6 लाख

Hyundai Exter Intro: कार परिचय

हुंडई इंडिया की दूसरी सब बड़ी कार कंपनी है। ये कंपनी कोरिया की है लेकिन इसने भारत में साल 1996 में कदम रखा था. और हुंडई कंपनी ने एक कार ह्युंडई सैंट्रो को  इंडिया में पहेली बार लांच कर के कंपनी की सुरवात इंडिया में की थी. ह्युंडई की भारत में कई कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। अब हुंडई ने सबसे सस्ते बजट वाले लोगों के ये कंपनी Hyundai Exter के नाम से नई कार लॉन्च की हे . जिस में आप को कम किमत में जादा फीचर्स देख ने को मिल ते हे. 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Hyundai Exter

Contents

Hyundai ने भारतीय बाजार में अपनी Hyundai Exter SUV को 6 लाख में लॉन्च किया है. हुंडई एक्सटर भारत में लॉन्च होने के बाद देश की सबसे सस्ती सनरूफ और जादा फेचर वलीवाली कार भी बन गई है. इससे पहले ये टाइटल Tata Altroz CNG के पास था। चल ये जानते हैं कार के फीचर्स।

Hyundai Exter Features : कार की विशेषताएं

Hyundai Exter के इंजन की बात करे तो 1.2 Litter Kappa का इंजन दिया गया हे जो की 81.80bhp@6000rpm की (POWER)शक्ति  और 113.8Nm@4000rpm का टॉर्क जनरते करता हे. साथ ही साथ इसने 1197 सीसी का इंजन दिया जिससे कार में एकदम ज्यादा पिकप आता है.  इस कार के इंजन को 4 सिलेंडर में पेश किया गया  हे.  ये कार में गियरबॉक्स में 5 गियर का आटोमेटिक गियर बॉक्स शामिल किया गया हे.

कार की माइलेज की हम बात कर तो ये कार 19.2 से लेकर 27.1 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है। । हाँ कार पेट्रोल और सीएनजी में भी आती है। ये कार की कापासित की बात करे तो इसमें 5 लोग आराम से सवार हो सकते हे.

kararinews.com
  • Price : Rs. 6.00 Lakh onwards
  • Mileage : 19.2 to 27.1 kmpl
  • Engine : 1197 cc
  • Fuel Type : Petrol & CNG
  • Transmission : Manual & Automatic
  • Seating Capacity : 5 Seater 

Inside the car : कार के अंदर

कंपनी ने कार के इंटरल में भी इतनी काम प्राइस में इतने सारे फीचर दे दिए जैसे के चमड़े की स्टीयरिंग व्हील, डोर हैंडल के अंदर मेटल फिनिश,ब्लैक एसी वेंट, डिजिट स्पीड मीटर जो अभी की सब कार्स में आरहा हे  जो की हुंडई i20 से मिलता जुलता हे. इसमें और भी फीचर्स हे जैसे की फ्लोर मैट, इंटीरियर लैंप, मेटल पैडल, म्यूजिक सिस्टम के लिए लेटेस्ट म्यूजिक सिस्टम जो की हुंडई I20 में आता हे.

कार के अंदर आगे की साइड में और पीछे की साइड में पावर विंडो, रियर सीट हेडरेस्ट, पार्किंग सेंसर, कीलेस एन्टेरी, इंजन स्टार्ट पुश बटन, मोबाइल चार्ज करने करने केलिए USB चार्जर जैसी कई और भी फीचर्स दिए हे जो निर्भर करना करता हे की आप एक्सटेर का कोनसा वैरिएंट खरीद रहे हो.

Outside the Car : कार के बाहर :

कार के भरी डिज़ाइन की बात करे तो एलाय व्हील, प्रोजेक्टर हेड लैंप, सिंगल पेनल सनरूफ, शामिल हे. ये कार में ट्यूब लेस टायर  दिए गए हे. इस कार में मिरर की बात करे तो इसमें लेटेस्ट पावर एडजस्ट वाली मिरर शामिल किये गए हे.

Safety Featurs : सुरक्षा सुविधाएँ

कम्पनी ने कार की सुरक्षा के लिए कार में 6 एयर बेग, चाइल्ड लॉक, कार शीट बेल्ट, एंटी लॉक ब्रैकिंग सिस्टम, इलेक्टोरिनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर पर्सर को मॉनिटर कर ने के लिए सिस्टम, स्पीड अलर्ट, जैसे और भी जैसी और भी सुविधाए दीगय हे. एक्सटेर के सेफ्टी रेटिंग कितनी हे उसकी न्यूज़ अभी सामने नहीं आय हे लेकिन कंपनी ने कार सेफ्टी फीचर्स को बताते हुवे का कहना हे के ये कार NCAP रेटिंग में भी आवल आने वाली हे.

Car Price with variant : वेरिएंट के साथ कार की कीमत

Exter Review video:

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments